बॉक्सिंग: राष्ट्रीय मुक्केबाजी के क्वार्टर फाइनल में पहुंचे शिव और अमित

राष्ट्रीय मुक्केबाजी के क्वार्टर फाइनल में पहुंचे शिव और अमित
  • शिलांग में 7वीं एलीट पुरुष राष्ट्रीय मुक्केबाजी चैंपियनशिप चल रही है
  • चैंपियनशिप में 13 भार वर्गों में कुल 350 से अधिक मुक्केबाज भाग ले रहे हैं

डिजिटल डेस्क, नई दिल्ली। शिलांग में 7वीं एलीट पुरुष राष्ट्रीय मुक्केबाजी चैंपियनशिप के चौथे दिन छह बार के एशियाई चैंपियनशिप पदक विजेता शिव थापा (63.5 किग्रा) और 2019 विश्व चैंपियनशिप के रजत पदक विजेता अमित पंघाल (51 किग्रा) ने जीत हासिल करके और क्वार्टर फाइनल में आगे बढ़कर अपना प्रभावशाली फॉर्म बरकरार रखा।

असम के रहने वाले शिव थापा ने कर्नाटक के संतोष एचके पर 5-0 की जीत हासिल करते हुए अपने कौशल का प्रदर्शन किया। पिछले संस्करण के स्वर्ण पदक विजेता का अब क्वार्टर फाइनल में दिल्ली के शशांक प्रधान से मुकाबला होगा। एसएससीबी का प्रतिनिधित्व करते हुए अमित पंघाल ने राउंड 16 में पंजाब के जयशंदीप सिंह का सामना किया। जयशंदीप की कड़ी लड़ाई के प्रयासों के बावजूद अमित ने 4-1 से जीत दर्ज की।

क्वार्टर फाइनल में अब अमित का मुकाबला जम्मू-कश्मीर के मोहम्मद आरिफ से होगा। इस बीच 2021 एशियाई चैंपियन संजीत का मुकाबला चंडीगढ़ के सावन गिल से हुआ। संजीत का कौशल सेट और शक्तिशाली पंच पूरे प्रदर्शन पर थे और उन्होंने मैच पर अपना दबदबा बनाते हुए 5-0 के स्कोर के साथ शानदार जीत हासिल की।

एसएससीबी का प्रतिनिधित्व कर रहे संजीत का क्वार्टर फाइनल में आरएसपीबी के नमन तंवर से मुकाबला होगा। एक अन्य मुकाबले में हिमाचल प्रदेश के आशीष कुमार और चंडीगढ़ के नीतीश कुमार आमने-सामने थे।

तेज और आक्रामक मुक्केबाजी का प्रदर्शन करते हुए आशीष ने बिना समय बर्बाद किए अपने प्रतिद्वंद्वी के खिलाफ पहले दौर में नॉकआउट जीत हासिल की। टोक्यो ओलंपियन अब क्वार्टर फाइनल में एसएससीबी के लक्ष्य से भिड़ने के लिए तैयार हैं। चैंपियनशिप में 13 भार वर्गों में कुल 350 से अधिक मुक्केबाज भाग ले रहे हैं।

अस्वीकरण: यह न्यूज़ ऑटो फ़ीड्स द्वारा स्वतः प्रकाशित हुई खबर है। इस न्यूज़ में BhaskarHindi.com टीम के द्वारा किसी भी तरह का कोई बदलाव या परिवर्तन (एडिटिंग) नहीं किया गया है| इस न्यूज की एवं न्यूज में उपयोग में ली गई सामग्रियों की सम्पूर्ण जवाबदारी केवल और केवल न्यूज़ एजेंसी की है एवं इस न्यूज में दी गई जानकारी का उपयोग करने से पहले संबंधित क्षेत्र के विशेषज्ञों (वकील / इंजीनियर / ज्योतिष / वास्तुशास्त्री / डॉक्टर / न्यूज़ एजेंसी / अन्य विषय एक्सपर्ट) की सलाह जरूर लें। अतः संबंधित खबर एवं उपयोग में लिए गए टेक्स्ट मैटर, फोटो, विडियो एवं ऑडिओ को लेकर BhaskarHindi.com न्यूज पोर्टल की कोई भी जिम्मेदारी नहीं है|

Created On :   29 Nov 2023 1:22 PM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story